पत्नी ने लगाई गुहार, बिना तलाक पति ने की दूसरी शादी

ठाकुरद्वारा/मुरादाबाद। पत्नी को दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। बिना विधि तलाक के दूसरी शादी कर ली।  पीड़ित ने महिला आयोग से लेकर पुलिस के आला अफसरों से पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

कोतवाली के ग्राम सबलपुर निवासी सोपल सिंह ने अपनी बेटी गीता देवी का विवाह सन 2011 में जनपद बिजनौर के थाना रेल के ग्राम सादकपुर निवासी सुरेंद्र सिंह पुत्र बत्तू सिंह के साथ किया था। उसका आरोप है कि विवाह के बाद पति सुरेंद्र सिंह, ससुर बत्तू सिंह, सास गंगा देवी, जेठ रविंद्र सिंह, जेठानी वृक्षा देवी, देवर विकास कुमार के साथ  राजेंद्र सिंह निवासी ग्राम सरियावाला कम दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। उन्होंने दहेज में 100000 और मारुति कार की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की, जिसका उसने मुलजिमान के खिलाफ थाना ठाकुरद्वारा में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवा दिया।

उसके भरण पोषण के बाद पर भी न्यायालय ने 4000 मासिक का भरण पोषण तय कर दिया है। इस आदेश के खिलाफ सुरेंद्र सिंह ने उच्च न्यायालय में अपील की है। वह अपने 7 वर्षीय पुत्र अंश के साथ मायके में रह रही है। का आरोप है कि पति सुरेंद्र सिंह ने बिना विधिक तलाक के अन्य मूल्यवान से हम साथ होकर जनपद बिजनौर के थाना स्योहारा के ग्राम जागीर निवासी पूनम से दूसरा विवाह कर लिया है, जोकि गैरकानूनी है। उसने महिला आयोग की अध्यक्ष समेत पुलिस के आला अफसरों से पति के दूसरी शादी करने पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

Related News

Leave a Comment