अंतरराज्जीय केबिल चोर गिरोह के सदस्य दबोचे

जसपुर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना का ५५० मीटर बंच केबिल काटने वाले अंर्तराज्जीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने तार एवं नगदी के साथ दबोचा है। पुलिस चोरों का अपराधिक इतिहास खंगालने में लगी है। पुलिस ने तीनों चोरों को जेल भेज दिया है।

शुक्रवार को हरियाण के अंबाला जनपद के थाना मुलाना के ग्राम सोहाना निवासी एवं राजश्याम कं. प्रा.लि. के प्रबंधक रमेश चन्द्र पुत्र रामस्वरूप ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा था कि उनकी कंपनी दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत फीडर प्रथक्करण का काम करा रही है। इंजिनियर शिव प्रकाश द्वारा फीकापार साइट में लगे १२ खंबों पर करीब ५५० मीटर ११ केवी की एबी बंच केबिल डाली गई थी। इंजिनियर साइट पर पहुंचा तो खंबों से केबिल कटी मिली। जिसकी कीमत पांच लाख रूपये बताई गई है।

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कोतवाल उमेद सिंह दानू ने टीम का गठन कर कार्रवाई शुरू कर दी। तथा शनिवार को पुलिस ने मुखबिर एवं घेराबंदी की कार्रवाई के बाद केबिल चोरों को दबोच लिया। तथा ट्रक में रखे तार को बरामद कर ट्रक को सीज कर दिया। कोतवाल दानू ने बताया कि गुलरगोजी  के पास वाहन चैकिंग में पकड़े गए  केबिल चोर नदीम पुत्र फतेहउल्लाह निवासी ई-१६के ३८१ सीलमपुर थाना उस्मानपुर उत्तरी दिल्ली,कबाड़ी जमशेद पुत्र नसीम अहमद निवासी चकमेहमूद सकलैनी नगर बरेली,दीपक कुमार पुत्र ओमपाल सिंह निवासी पनसूखा मिलक देहपा जिला संभल  के बताये गए है। इनके पास से केबिल कटर, ५५० मीटर केबिल,२९५०० रूपये नगदी भी मिली है। बताया कि केबिल चोरी में लिप्त ट्रक को भी सीज कर दिया गया है। पुलिस टीम में कोतवाल उमेद सिंह दानू, एसएसआई ललित जोशी, एसआई धीरेंद्र परिहार, रविंद्र बिष्ट,शेखर सिंह, ललित शर्मा,नईम कुरैशी शामिल रहे।

24 घंटे में पकड़े गए चोर
जसपुर। मुकदमा दर्ज होने के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने चोरों को घेराबंदी एवं मुखबिर की सूचना पर २४ घंटे के भीतर ही दबोच लिया। चोरों को पकड़ने में एक दरोगा एवं एक सिपाही की विशेष भूमिका रही है।   

Related News

Leave a Comment