एक्शन में आईं सोनिया गांधी, महाराष्ट्र चुनाव के लिए धमाकेदार ऐलान

Google Image

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी अब पूरी तरह एक्शन में आ गई हैं। उन्होंने बड़े और धमाकेदार फैसले लेने भी शुरू कर दिए हैं। खासकर चुनावी राज्यों में सोनिया ने दमदार निर्णय लेने शुरू किए हैं। रविवार को सोनिया गांधी ने एक धमाकेदार फैसला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए कर लिया। कांग्रेस ने चुनाव के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है।

Google Imageमहाराष्ट्र में 288 सीटें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में कुल 288 सीटें हैं। यहां पर भी हरियाणा चुनाव की तरह ही 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। इसके परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे। वहीं नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है। कांग्रेस ने एनसीपी के साथ गठजोड़ कर इस चुनाव को लड़ने का फैसला लिया है। दोनों दल 125-125 सीटों पर ताल ठोक रहे हैं।

Google Imageजानें सोनिया गांधी का धमाकेदार फैसला

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोनिया गांधी ने धमाकेदार ऐलान कर दिया है। सोनिया ने कांग्रेस के 51 51 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने इस सूची में बड़े नेताओं पर दांव खेला है। प्रमुख नेताओं की बात करें को पार्टी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अशोक च्वहाण को भोकर सीट से टिकट दे दिया है। वहीं नितिन राउत को नागपुर उत्तर, परिनीति शिंदे को सोलापुर सेंट्रल, विश्वजीत पतंगराव कदम को पलुस कड़ेगांव और अमित विलास राव देशमुख को लातूर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया।

दोस्तो आपको क्या लगता है सोनिया गांधी का फैसला कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in)

Related News

Leave a Comment