दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार ने धारा 370 हटाने के साथ तीन तलाक को खत्म किया: CM योगी

कानपुर। विधानसभा उपचुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले शास्त्रीनगर सेंट्रल पार्क में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के 100 दिनों में लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों को बतायाए वहीं केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए सीधे तौर पर कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं। इस दौरान कानपुर को भी प्लास्टिक मुक्त करने की उन्होंने अपील की।

कश्मीर बन गया था आतंकवाद का चारागाह  
शास्त्रीनगर सेंट्रल मैदान में सोमवार को जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन की शुरूआत भी विकास से की। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास तभी खुशहाली लाएगा,जब वह समयबद्ध, मानक और गुणवत्तपूर्ण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच वर्ष के कार्यकाल को बताते हुए बोले कि बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग का विकास किया गया।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मजबूत और दृढ़इच्छाशक्ति वाली सरकार ने धारा 370 हटाने के साथ तीन तलाक को खत्म किया। एनआरसी लागू करने के साथ ही किसानों के परिवारों को छह हजार रूपए प्रति वर्ष देने की व्यवस्था की। एनआरसी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक-एक घुसपैठिये को चिंहित कर उसे देश से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। वहीं धारा 370 हटाने को लेकर उन्होंने कहा कि यह आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। उन्होंने कहा कि जब धारा 370 लागू थी, तो उसे आतंकवाद को बहुत बल मिला। कश्मीर आतंकवाद का चारागाह बन गया था लेकिन अब कश्मीर में विकास की योजनाएं फलीभूत होंगी।

प्रदेश सरकार के ढाई वर्ष के कार्यकाल की गिनाई उपलब्धियाँ  
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की अपनी सरकार के ढाई वर्ष के कार्य भी गिनाए। सीएम ने जनसभा स्थल से ही 52 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान 2.60 करोड़ लोगों को शौचालय, 25 लाख लोगों को पीएम आवास,1.8 लाख लोगों को बिजली कनेक्शन,1.35 करोड़ गरीबों को उज्जवला कनेक्शन दिए गए।

मां गंगा को याद करते उन्होंने कहा कि गंगा की अविरलता और निर्मलता तब देखने को मिली जब कुंभ का आयोजन सफलतापूर्वक हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा ढाई वर्ष पहले प्रदेश में अराजकता,गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार,भर्ती में धांधली आदि का राज था सरकारी नौकरियों की हर भर्ती में कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ता था। अब ऐसा नहीं होगा। अब विकास में बुनियादी सुविधाओं के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूत किया जा रहा है।

गोवंश की सेवा करने वालों को 900 रुपए देगी राज्य सरकार
योगी ने कहा कि शहरों गांव में पशु चिकित्सकों की मदद से गोवंश की सेवा करने वाले को 2 साल तक राज्य सरकार 900 रुपए देगी। यह धनराशि हर महीने प्रति गोवंश के हिसाब से दी जाएगी।

जनसभा के बाद सीएम ने पार्टी के पदाधिकरियों के साथ बैठक की। मंच पर प्रदेश अध्य्क्ष स्वतंत्र देव सिंह,महापौर प्रमिला पांडेय औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना,  प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण, सांसद सत्यदेव पचौरी, सांसद देवेन्द्र सिंह भोले,कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी, प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई,एमएलसी अरुण पाठक,क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related News

Leave a Comment