आर्टिकल 370 पर याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका को लेकर शुक्रवार को सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाई है। याचिकाकर्ता एमएल शर्मा को सीजेआई रंजन गोगोई ने याचिका में गलती होने पर फटकारा है। सीजेआई ने पूछा कि ये किस तरह की याचिका है, इसमें क्या फाइल किया गया है। याचिका लें और दूसरी याचिका दाखिल करें। जानकारी के लिए बता दें, अगर याचिकाकर्ता सुधार कर दोबारा याचिका दायर करते हैं तो इसपर सुनवाई अब अगले हफ्ते हो सकती है।
सुप्रीम कोर्ट में आज दो याचिकाओं पर सुनवाई की गई। पहली याचिका में अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया गया तो वहीं दूसरी याचिका में कश्मीर में पत्रकारों से सरकार का नियंत्रण हटाने की मांग की गई। पहली याचिका एमएल शर्मा ने डाली थी। इस याचिका में कहा गया था कि सरकार ने आर्टिकल 370 हटाकर मनमानी की है।
आर्टिकल 370 हटाने में सरकार ने संसदीय रास्ता नहीं अपनाया, राष्ट्रपति का आदेश असंवैधानिक है। एमल शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजीआई ने फटकार लगाते हुए कहा कि ये किस तरह की याचिका है। मुझे समझ नहीं आ रही है। उन्होंने पूछा कि याचिकाकर्ता कैसी राहत चाहते हैं।

Related News

Leave a Comment