सप्ताह भर से लापता 3 युवतियां ऋतेशवर महराज के आश्रम में, परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के भूपदेवपुर थाना क्षेत्र के केराझार ग्राम पंचायत के डोंगाढकेल गांव से बीते 10 सितंबर से तीन युवतियां गायब हैं मामले में गायब युवतियों के परिजनों का आरोप है कि रितेश्वर महाराज ने उनके बच्चियों को ब्रेनवॉश कर वृंदावन के आश्रम में ले गए हैं। युवतियों के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटियां रितेश्वर महाराज से प्रभावित होकर घर में बिना बताए उत्तरप्रदेश के वृंदावन स्थित आनंदधाम आश्रम चली गई है। वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि लड़कियां बालिग हैं, वह अपनी मर्जी से गई हैं तो उन्हें केवल समझाइश दी जा सकती है। पुलिस का कहना है कि अगर वह आना चाहती हैं तो अपनी मर्जी से आ सकती हैं।
परिजनों ने बताया कि, पिछले चार साल पहले युवतियों की मुलाकात रितेश्वर महाराज से उनके ही गांव डोंगाढकेल में हुई थी इस दौरान रितेश्वर महाराज युवतियों के गांव में प्रवचन देने पहुंचे थे और उन्हीं के घर में कई दिनों तक रुके थे प्रवचन के दौरान युवतियां गुरुजी के साथ गांव में होने वाली कृष्ण लीला में गोपियों की भूमिका निभाती थी धीरे-धीरे तीनों युवतियां गुरुजी से प्रभावित होने लगीं तीनों युवतियों में 02 बहने सगी और 01 दोनों की पड़ोसी बताई जा रही है। तीनों बीते 10 सितंबर से अपने घर से बिना कुछ बताए वृंदावन आश्रम के लिए गई थी।
लड़कियों के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटियों को मतिभ्रम कर बुलाया गया है आश्रम जाने के बाद वह अपने परिजनों से मिलना नहीं चाहती हैं तीनों युवतियां अपने घर से मोबाइल, पैसे या कोई अन्य सामान लेकर नहीं गई हैं, लेकिन फेसबुक पर वीडियो बनाकर अपलोड कर रही हैं और घर आने से मना कर रही हैं।
परिजनों ने बताया कि लड़कियों ने घर छोडऩे से पहले एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने गुरु को माता-पिता से ऊपर बताते हुए घर छोडऩे की बात कही थी साथ ही सभी ने पत्र में उसे न ढूंढने की बात लिखी है। ईधर मामले में रायगढ़ पुलिस का कहना है कि युवतियां बालिग हैं और वह अपनी मर्जी से घर से गई हैं, फिर भी परिजनों के द्वारा भूपदेवपुर थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसके आधार पर जांच के बाद युवतियों का लोकेशन मथुरा में मिला है इसके आधार पर वहीं की पुलिस से संपर्क किया गया है पुलिस ने बताया कि रायगढ़ पुलिस एक टीम बनाकर वहां भेज रही है, अगर युवतियां घर आने के लिए तैयार हो जाती हैं तो वह आ सकती हैं और उन्हें लाया जाएगा।

Related News

Leave a Comment