3 और डेंगू पॉजीटिव मिले, अस्पताल प्रशासन ने लिए ब्लड सैंपल

जसपुर। नगर में एक महिला समेत तीन ओर लोगों को डेंगू हो गया है। दो दिन में आठ डेंगू पॉजीटिव मिलने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप गच गया। अस्पताल की टीम ने मरीज एवं मरीजों के आसपास के घरों में जाकर लोगों के ब्लड सैंपल लिए। तथा पानी में लार्वा चेक किया।जसपुर में इस साल डेंगू के अब तक सात मामले हो चुके है।

सोमवार को ठाकुर मंदिर के समीप रहने वाले शोभित अग्रवाल पुत्र अनिल कुमार, ग्राम कृपाचार्यपुर निवासी सतवीर सिंह एवं   मोहल्ला दिल्ला सिंह निवासी पार्वती (५०) पत्नी श्यामलाल को सिंघल नर्सिंग होम में बुखार होने की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया। डा. शैलेंद्र मोहन सिंघल ने प्रारंभिक लक्षण देखने के बाद तीनों की जांच कराई तो तीनों में डंगू पॉजीटिव पाया गया। 

डा. सिंघल ने उसे उपचार के लिए ऑसालेशन वार्ड में भर्ती कर लिया। डा़ सिंघल ने बताया कि महिला समेत तीनों में डेंगू पॉजीटिव के लक्षण है। वहीं, रविवार को एक ही परिवार के चार सदस्यों को डेंगू लक्षण मिलने पर चिकित्सा अधीक्षक डा. हितेश शर्मा ने टीम से मरीजों के घर के आसपास के सात लोगों के ब्लड सैंपल लिए। तथा २३ खून की स्लाइड बनाई गई।

डा. हितेश ने बताया कि टीम ने डंगू प्रभावित क्षेत्र में जाकर लोगों के सैंपल लिए है। तथा पानी में लार्वा चेक किया है। तथा नमूने जांच को जिला अस्पताल भेजे जायेंगे। तथा लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक किया है। टीम में लैब टेक्नीशियन अनीता, सुपरवाइजर आरएन वर्मा, केएन पांडे आदि रहे। 

Related News

Leave a Comment