पुलिस ने काटा 42 हजार रुपये का चालान, स्कूटी की कीमत 56 हज़ार

भागलपुर। एक सितंबर से नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने शहर में अब तक का सबसे बड़ा फाइन इंटर के एक छात्र का किया है।

बता दें कि पुलिस ने ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक स्कूटी सवार नाबालिग छात्र का 42 हजार रुपए का चालान काटा है। जिसके बाद छात्र पुलिसकर्मी से भिड़ गया। कहा जा रहा है कि 10 दिन पहले ही यह स्कूटी खरीदी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भागलपुर में कचहरी चौक पर एमवीआई विनय शंकर तिवारी सोमवार को चेकिंग कर थे। इसी दौरान जीरोमाइल की चाणक्य विहार कॉलोनी के रहने वाले 15 साल के किशोर को उसके दो दोस्तों के साथ स्कूटी से जाते हुए पकड़ा था।

पकड़े जाते ही उसने तत्काल अपने दोस्त के हाथ में रखा हेलमेट पहन लिया। उससे जब फाइन जमा करने को कहा गया तो वह उलझने लगा। उसके पास गाड़ी के कागजात भी नहीं थे। उसे कुल 42 हजार रुपए फाइन जमा करने को कहा गया। जिसे छात्र के अभिभावकों से वसूला जाएगा।


एमवीआई ने नाबालिग को फाइन जमा करने को कहा तो उसने कहा कि उसके पिता फौज में हैं। वह हैदराबाद में रहते हैं। वह यहां अकेले रहता है। विभाग ने उसकी स्कूटी और कागजात जब्त कर लिए हैं।

एमवीआई ने बताया कि छात्र के आईकार्ड की जांच में पता चला कि उसकी उम्र 15 साल है। मोटर वाहन अधिनियम के छह सेक्शन में उसे 42 हजार रुपए फाइन किया गया है। उसके अभिभावक गाड़ी का रजिस्ट्रेशन का पेपर देंगे तो पांच हजार का फाइन कम हो जाएगा।
-सांकेतिक तस्वीर 

Related News

Leave a Comment