महिलाओं को धोखा देकर 49 बच्चों का बाप बना 89 साल का ये डॉक्टर!

नीदरलैंड्स में 89 साल का एक डॉक्टर 49 बच्चों का बाप बन गया. हैरानी करने वाली बात तो ये हैं कि उसके ये बच्चे किसी एक महिला से पैदा नहीं हुए अलग-अलग महिलाओं से पैदा हुए हैं. इस बात का खुलासा एक डीएनए रिपोर्ट में हुआ है. गौरतलब है कि, कुछ दंपति बच्चे पैदा ना होने की स्थिति में आईवीएफ का सहारा लेते हैं. जिससे उनकी तमन्ना पूरी हो सके. इस डॉक्टर ने बस इसी तकनीक का गलत फायदा उठाया.

दरअसल, नीदरलैंड के रॉटेरडम में एक आईवीएफ क्लिनिक में महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी करने की बात पता चली है. इस क्लिनिक के एक डॉक्टर ने 49 महिलाओं की प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया और उनके बच्चा पैदा कराया. हालांकि ये संख्या और भी बढ़ सकती थी, उससे पहले ही उसकी मौत हो गई.

जन कारबात नाम के इस डॉक्टर की साल 2017 में मौत हो गई. इसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया था कि पैरेंट्स को डॉक्टर के डीएनए टेस्ट के रिजल्ट दिए जाएं. जिसमें पता चला कि डॉक्टर ने स्पर्म डोनर की जगह अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बारे में डिफेंस फॉर चिल्ड्रेन नाम की संस्था ने कहा है कि जांच में डॉक्टर के डीएनए से 49 बच्चों के डीएनए मैच हुए हैं. हालांकि अब ये क्लिनिक बंद हो चुका है. हैरानी की बात ये भी है कि 89 साल के डॉक्टर ने मौत से पहले कहा था कि वह अब तक 60 बच्चों का पिता बन चुका है.

बता दें कि साल 2009 में इस क्लिनिक पर अनियमितता के आरोप लगे थे, उसके बाद इसे बंद कर दिया गया. इतना ही नहीं करबात ने यह भी कहा था कि उसने डोनर के स्पर्म को मिला दिया था.


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment