हमीद सेतु: एप्रोच मार्ग मे फिर आयी दरार 50 गावों का संपर्क भगवान भरोसे

राकेश पाण्डेय, गाजीपुर। सुहवल थाना अन्तर्गत हमीद सेतु के P12 के समीप ज्वाईंटर नंम्बर 26 के ठीक पास आज एक बार पुन: सेतु का मुख्य एप्रोच मार्ग लगातार मूसलाधार बारिश के चलते करीब दस फीट धंस गया।

पूर्व में मरम्मत के दौरान लगाए गये सपोर्ट युक्त बालू से भरी बोरियां जहाँ नीचे से खिसक गई वहीं मुख्य सडक भी जगह-जगह दरक गई ।इसके चलते विभाग सहित प्रशासनिक महकमें में हडकंप मचा है।

आनन फानन में सुहवल थाना प्रभारी  संजय वर्मा अपने मातहत के साथ घटनास्थल पर पहुँच धंसे हुए एप्रोच एवं देखी सडक वाली जगह को बैरिकेटिंग कर सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से चारों तरफ से घेरवा दिया एवं वहाँ पुलिस बल की तैनाती करने के साथ ही इसकी सूचना आलाधिकारियों को दे दी।

इसको लेकर राहगीरों में किसी बडे हादसे को लेकर संशकित नजर आ रहे है ।लोगों कहा कि विभागीय (एन एच ए आई) उदासीनता के कारण सेतु उसके मुख्य एप्रोच देखरेख के अभाव में धीरे-धीरे कमजोर होते जा रहे है जो कभी भी बडे हादसे का कारण बन सकता है ।

मालूम हो कि इसके पहले भी जुलाई माह के 12 तारीख को एप्रोच एवं सडक दरक गई थी जिसकी मरम्मत कई दिनों तक चली थी, वहीं पुल की स्थिति को देखते हुए पूर्व से ही जिलाधिकारी के निर्देश पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है ।

घटनास्थल स्थित राजमार्ग के नीचे के आधे हिस्से की मिट्टी पूरी तरह से निकल चुकी है मात्र पिच मार्ग का उपरी हिस्सा बचा है । दूसरी तरफ प्रशासन ने लोगो की समस्याओं को देखते हुए सभी तरह के चार पहिया वाहनों का फिलहाल संचालन जारी रखे हुए है।


अप्रोच मे दरार से गंगा पार इलाकों के गांव से जिले से संर्पक टूट चुका है।

Leave a Comment