5वीं कक्षा के छात्र को स्कूल सर्टिफिकेट में बताया चरित्रहीन

लखनऊ। गोंडा के करनैलगंज कोतवाली में चतरौली स्थित परिषदीय विद्यालय में स्कूल की पांचवीं कक्षा के छात्र की टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) पर चरित्रहीन लिख दिया गया है।

छात्र की मां ने इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी व पुलिस से की है। जब यह मामला गोंडा के डीएम नितिन बंसल तक पहुंचा तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

नौ साल का छात्र 31 जुलाई को विद्यालय गया था, तभी वहां कबड्डी खेलते समय एक छात्र के धक्के से गिर गया। शिक्षक को लगा की यह छात्र की शरारत है, जिसके बाद उसकी पिटाई कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छुट्टी के बाद छात्र घर पहुंचा तो उसने मां को पूरी बात बताई। मां ने अगले दिन शिक्षक की शिकायत विद्यालय के प्रधानाचार्य से की।

मामले में प्रधानाचार्य ने शिक्षक का पक्ष लिया। इस पर मां ने स्कूल से बच्चे का नाम काटने की बात कही और टीसी मांगी। स्कूल स्टाफ ने बच्चे की टीसी बनाई और उसमें कैरेक्टर की जगह बच्चे को चरित्रहीन बता दिया।

मामले में आरोपी शिक्षक ने बच्चे की पिटाई के आरोप को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि गलती करने पर उसे डांटा जरूर था। जबकि प्रधानाध्यापक का कहना है कि बच्चे के मां-बाप टीसी बनाने की जिद पर अड़े थे। इस पर उन्होंने टीसी बनाकर बच्चे का जैसा चरित्र है, वैसा लिख दिया। छात्र की मां ने इसकी शिकायत पुलिस से की। कोतवाल मनोज सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment