उर्मिला मातोंडकर राजनीतिक पारी के लिए तैयार?

मुंबई, 25 मार्च (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा गरम है कि वह कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

सूत्रों ने सोमवार को कहा कि फिल्म मासूम (1983) की बाल कलाकार और रंगीला से बॉलीवुड में अपनी धाक जमानेवाली उर्मिला मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।

आईएएनएस ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम, राज्य कांग्रेस के प्रवक्ताओं और उर्मिला मातोंडकर के पारिवारिक सदस्यों से संपर्क किया, मगर सभी ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

लेकिन राजनीतिक सूत्रों ने कहा कि उनके नाम पर पार्टी नेतृत्व काफी आगे बढ़ चुका है और जल्द ही इस बारे में अंतिम निर्णय की घोषणा कर दी जाएगी।

मुंबई की छह लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा, और इसी दिन राज्य की 17 अन्य सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे।

यदि उर्मिला मातोंडर को उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा। इस सीट को भाजपा का गढ़ और शेट्टी को अपराजेय माना जाता है।

हालांकि बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने वर्ष 2004 में पूर्व पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक को पराजित किया था। नाईक इस समय उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं।

नाईक को वर्ष 2009 में संजय निरूपम के हाथों फिर हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वर्ष 2014 में भाजपा लहर में शेट्टी ने निरूपम को पराजित कर दिया।

उर्मिला मातोंडकर (45) का नाम राजनीति के गलियारे में पिछले कुछ दिनों से चल रहा है, क्योंकि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ एक प्रभावी उम्मीदवार चाहती है।

उर्मिला ने मराठी फिल्म जाकोल 1988 से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी।

उसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म मासूम में बाल अभिनेत्री के रूप में काम किया। इससे उनके करियर को काफी मजबूती मिली।

बाद में उन्होंने डकैत, बड़े घर की बेटी, नरसिम्हा, चमत्कार, आ गले लग जा, रंगीला, इंडियन, जुदाई, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, दिल्लगी, खूबसूरत, जंगल, प्यार तूने क्या किया, एक हसीना थी, ओम जय जगदीश, भूत, पिंजर जैसी प्रमुख फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment