मोदी पर कल्याण सिंह के बयान की गहलोत ने आलोचना की

जयपुर, 25 मार्च (आईएएनएस)। राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सोमवार को राज्य के राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा दिए गए हालिया बयान की कड़ी आलोचना की है।

कल्याण सिंह ने कहा था कि उनकी इच्छा है कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें।

23 मार्च को अपने अलीगढ़ दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए सिंह ने कहा था, मोदी को फिर से केंद्र में प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

इस बयान का सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ और कांग्रेस ने तुरंत पर इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, व्यक्तिगत तौर पर हम श्री कल्याण सिंह जी का बहुत सम्मान करते हैं, वह न केवल हमारे राज्य के राज्यपाल हैं बल्कि एक वरिष्ठ नेता भी हैं। मैंने पढ़ा कि उन्होंने एक राजनीतिक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हम सभी भाजपा कार्यकर्ता श्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुनाव के लिए उनका समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा, राज्यपाल का पद एक संवैधानिक पद है और लोकतंत्र में ऐसी उम्मीद की जाती है कि राज्यपाल दलगत राजनीति से ऊपर रहेंगे और राजनीति दलों से दूरी बनाए रखेंगे। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि सिंह ने ऐसा बयान दिया है, जो उनके पद की गरिमा से मेल नहीं खाता है।

सिंह इस वीडियो में यह भी कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हम सभी भाजपा कार्यकर्ता हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि भाजपा विजेता के रूप में उभरे। मोदी के लिए यह बहुत जरूरी है कि वह फिर से प्रधानमंत्री बनें ताकि पूरे समाज का फायदा हो।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment