टिक टॉक ने भारत में नया सेफ्टी फीचर लॉन्च किया

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)| छोटे वीडियो बनाने के लिए मशहूर प्लेटफॉर्म मंच टिक टॉक ने सोमवार को भारत में नया सेफ्टी फीचर 'डिवाइस मैनेजमेंट' लॉन्च किया।

नया फीचर भारत में यूजर्स को अपने खाते पर पूर्ण नियंत्रण रखने में मदद करेगा।

यूजर्स अपने खाते की सुरक्षा का बेहतर प्रबंधन करने के लिए टिक टॉक एप के भीतर सत्रों को समाप्त करने या अन्य उपकरणों से अपने खाते को हटाने में सक्षम होंगे।

कंपनी के अनुसार, यह सुविधा यूजर्स के खातों को दुरुपयोग होने से बचाने में मदद करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "टिक टॉक लगातार भारत में अपने 20 करोड़ से अधिक यूजर्स के लिए एक सुरक्षित और सकारात्मक एप अनुभव प्रदान करता है।"

बयान में आगे कहा गया है, "इसके जरिए यूजर्स को अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए और सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करने के लिए सभी जानकारी से लैस किया जाता है, जिसके लिए इन-एप टूल और शैक्षिक सामग्री उन्हें प्रदान की जाती है।"

'डिवाइस मैनेजमेंट' सुविधा टिकटॉक के 13 सुरक्षा सुविधाओं के मौजूदा सूट के अतिरिक्त है।

कंपनी ने दावा किया कि एज गेट, प्रतिबंधित मोड, स्क्रीन-टाइम मैनेजमेंट, कमेंट फिल्टर और सेफ्टी सेंटर जैसी सुविधाएं यूजर्स को अपने वीडियो के माध्यम से अपनी रचनात्मक अभिव्यक्ति को सुरक्षित रूप से प्रदर्शित करने में मदद कर रही हैं।

तमिलनाडु में दो बच्चों की 24 वर्षीय मां ने पिछले हफ्ते आत्महत्या कर ली थी, क्योंकि उसके पति ने उसे डांटा था और लघु वीडियो बनाने वाले एप का प्रयोग करने से रोका था।

Related News

Leave a Comment