65 हजार करोड़ के निवेश से 3 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह-2 में सभी अतिथियों का प्रदेश की जनता की ओर से अभिनंदन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश ने इस वर्ष निर्यात में अब तक की सबसे अधिक 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी प्राप्त की है।

निवेश को बेहतर परिवेश देने के लिए 3 नई नीतियां पाइपलाइन में हैं। जल्द ही इनकी घोषणा की जाएगी। 65000 करोड़ रुपये की इन निवेश परियोजनाओं से उत्तर प्रदेश के 3 लाख युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि यूपी हर एक निवेशक का स्वागत करेगा। पूर्ववर्ती सरकारों में जो उनके लिए घोषणाएं की गई हैं उनको भी पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। आज सुशासन का प्रतिफल यूपी में देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अमित शाह जी का गृह मंत्री बनने के बाद प्रथम आगमन है और ये ऐतिहासिक क्षण है। पिछले 15 वर्षों में यूपी को लेकर लोगों का परशेप्सन खराब था।

लेकिन अब लोगों की धारणा बदल रही है। उन्होंने कहा कि 2017 में अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा का विजन डाक्यूमेंट जारी किया गया था। उसी को मंत्र मानकर हमने काम शुरू किया और आज यूपी देश का सबसे बड़ा निर्यातक राज्य बन गया है।

Related News

Leave a Comment