कोका-कोला ने विश्व कप के दौरान 4 अरब से अधिक इंप्रेशंस का रिकार्ड बनाया

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। आईसीसी के आधिकारिक साझेदार कोका कोला ने आईसीसी विश्व कप अभियान के दौरान 7 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचने के साथ विभिन्न सोशल प्लेटफार्मों पर 4 अरब से ज्यादा इंप्रेशंस क्रिएट करने का रिकार्ड बनाया है।

इस साल कोका-कोला ने क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए आईसीसी के साथ पांच साल के लिए वैश्विक स्तर पर रणनीतिक साझेदारी की है। इस साझेदारी की शुरूआत भारत से हुई है, जिसका उद्देश्य दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार अनुभव बनाना है।

इस साझेदारी में इंग्लैंड और वेल्स में आईसीसी विश्व कप-2019, आस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाले आईसीसी पुरुष और महिला टी20 विश्व कप, 2021 में न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला विश्व कप और भारत में 2023 में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप जैसे वैश्विक टूर्नामेंट सहित तमाम आईसीसी इवेंट शामिल हैं।

अपने अभियान को लोगों तक पहुंचाने के लिए कोका-कोला ने 100 से ज्यादा दिनों की खोजपरक मार्केटिंग पहल की थी। क्रिकेट प्रेमियों के जोश और उत्साह में बढ़ोतरी करते हुए कोका-कोला ने प्रशंसकों के साथ क्रिकेट का जश्न मनाने के लिए दो नए कैंपेन शुरू किए। इन कैंपेन का लक्ष्य उपभोक्ताओं के लिए कोका-कोला पीने के सहज आनंद के जरिए विश्व कप के पलों को खास बनाना था।

इस कैंपेन के तहत रणबीर कपूर और परेश रावल को लेकर बना टेलीविजन विज्ञापन काफी पसंद किया गया। इसके बाद कोका-कोला ने बी द ट्वेल्थ मैन अभियान चलाया। इस फिल्म में ऋषभ पंत और युवराज सिंह ने काम किया। ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत के प्लेइंग 11 में चुने जाने से पहले 12वें खिलाड़ी हुआ करते थे। इसमें रणबीर कपूर ने अपनी आवाज दी थी।

अब तक इन तमाम अभियानों को टेलीविजन पर 18 करोड़ से ज्यादा और हॉटस्टार पर 20 करोड़ से भी अधिक व्यू मिल चुके हैं।

इसके बाद कोका-कोला ने डिजिटल मीडियो को टारगेट किया। इसके तहत सोशल मीडिया पर मैच के पहले, उस दौरान और बाद में मोमेंट्स ऑफ मैच चुने गए। अपनी तरह का पहला कस्टमाइज ट्वेल्थ मैन फिल्टर तैयार किया गया और 10 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं ने अकेले हॉटस्टार पर हार्ट चीयर बटन जैसे नवाचारों के साथ खूब इंटरैक्ट किया, जिसे गेम के दौरान लाइव साझा किया गया था।

कोका-कोला के पोर्टफोलियो ने 77 करोड़ वीडियो व्यूज हासिल किए हैं। 36 करोड़ इंप्रेशन ब्रांडेड कार्डस पर हासिल हुए, जिन्हें हॉटस्टार पर लाइव मैच के दौरान मौके के अनुरूप रखा गया था। कुल मिलाकर, विश्व कप अभियान ने अब तक 7 करोड़ की पहुंच के साथ सोशल प्लेटफार्मों पर 4 अरब इंप्रेशन प्राप्त कर लिए हैं।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment