भुवनेश्वर-दुबई के बीच सीधी उड़ान की दरकार : मुख्यमंत्री

भुवनेश्वर, 13 जुलाई (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के लोगों में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए बढ़ती मांग पूरी करने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से भुवनेश्वर से दुबई के बीच सीधी उड़ान शुरू करने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर कहा है कि चूंकि यहां यात्रियों की संख्या ज्यादा है, इसलिए भुवनेश्वर और दुबई के बीच एक सीधी उड़ान की जरूरत है।

यह पत्र शनिवार को मीडिया के सामने जारी किया गया।

पटनायक ने पत्र में लिखा, अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए ओडिशा के लोगों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मैं आपसे एयर इंडिया या अन्य किसी एयरलाइंस से भुवनेश्वर और दुबई के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत करने का अनुरोध करूंगा।

उन्होंने कहा कि राज्य से विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए ओडिशा में यात्रियों की वृद्धि हुई है और इसी तरह से विदेशों से भी ओडिशा में लोगों के आगमन में भी बढ़ोतरी हुई है और ऐसा औद्योगिक निवेश और पर्यटन के चलते हुआ है।

पटनायक ने सूचित किया कि इसने विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस को आकर्षित किया है जिनकी बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, भुवनेश्वर से दुबई तक अपनी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत करने पर रुचि रही है।

हालांकि अंतर्राष्ट्रीय एयरलांइस द्वारा इस तरह के संचालन के लिए लैंडिग अधिकारों पर प्रतिबंध एक बाधा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य से अन्य अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों जैसे कि दुबई या मध्य पूर्वी देशों तक सीधी उड़ान की अनुपस्थिति में यात्रियों को अपनी पंसदीदा गंतव्यों पर जाने के लिए अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इसे हल किया जा सकता है। यदि भुवनेश्वर और दुबई के बीच हवाई संबंध स्थापित हो जाता है।

मुख्यमंत्री ने हालांकि इस बात की भी पुष्टि की कि भुवनेश्वर से दुबई जाने के लिए एयर इंडिया की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें हैं, लेकिन यह दिल्ली से होकर जाती है, यह महंगी है और इसमें वक्त भी ज्यादा लगता है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment