सोमालिया के होटल में बमबारी, 26 की मौत

मोगादिशु, 13 जुलाई (आईएएनएस)। सोमालिया के बंदरगाह शहर किस्मायो के एक होटल में हुए आतंकवादी हमले में कम से कम 26 लोग मारे गए और 56 अन्य घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी शनिवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जुब्बालैंड राज्य के अध्यक्ष अहमद मडोबे ने कहा कि केन्या, कनाडा, अमेरिका और तंजानिया के 10 विदेशी मारे गए हैं। मडोबे ने जानकारी दी कि अल शबाब के एक आत्मघाती हमलावर ने शुक्रवार की रात विस्फोटकों से भरा वाहन होटल में घुसा दिया, जिसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए।

मडोबे ने कहा कि इस होटल में अकसर नेता और स्थानीय अधिकारी आते थे। जुब्बालैंड सुरक्षा बलों ने उनमें से तीन को मार दिया, जबकि चौथा आत्मघाती हमलावर था। उन्होंने कहा कि होटल में ठहरे तीन केन्याई, तीन तंजानिया, दो अमेरिकी, एक-एक कनाडाई और एक ब्रिटेन के नागरिक मारे गए।

सोमाली पत्रकार संघ ने पुष्टि की कि मरने वालों में दो पत्रकार भी शामिल थे। सोमाली जर्नलिस्ट्स सिंडिकेट के अनुसार, किसमायो में स्थित एसबीसी टीवी पत्रकार मोहम्मद उमर सहर के साथ एक टीवी के संस्थापक होडान नलेयेह भी इस हमले में मारे गए। अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment