डीविलियर्स के बिना द. अफ्रीका विश्व कप नहीं जीत सकता था : युवराज

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा है कि पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डीविलियर्स के बिना दक्षिण अफ्रीका के पास विश्व कप जीतने का मौका नहीं था।

विश्व कप शुरू होने के दौरान ऐसी अफवाहें उड़ी थीं कि पिछले साल मई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डीविलियर्स ने इस विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई थी।

डीविलियर्स ने शुक्रवार को इस पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में खुद को शामिल करने की मांग नहीं की थी।

युवराज ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, मेरे प्यारे दोस्त और एक दिग्गज। आप उन सबसे अच्छे लोगों में से हो, जिनके साथ मैंने क्रिकेट खेला है। आप बहुत अच्छे इंसान हो।

युवराज ने आगे लिखा, इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के पास आपके बिना जीतने का कोई मौका नहीं था। टीम में आपको नहीं चुनना दक्षिण अफ्रीका के लिए घाटा है। आपके लिए नहीं। जितना बड़ा खिलाड़ी होता है, उसकी आलोचना भी उतनी ही ज्यादा होती है। हम सभी जानते हैं कि आप एक जेंटलमैन हो, रिस्पेक्ट।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपने आईपीएल के अपने टीम साथी डीविलियर्स की तारीफ करते हुए लिखा, मेरे भाई, जिन लोगों को मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, उनमें आप सबसे ज्यादा ईमानदार और समर्पित व्यक्ति हो। आपके साथ इस तरह का बर्ताव होता देखना दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन आप याद रखो की हम आपके साथ हैं और आप पर विश्वास करते हैं।

कप्तान ने साथ ही कहा, आपके व्यक्तिगत जीवन में लोगों की दखलंदाजी दुखद है। आप और आपके खूबसूरत परिवार को और ढेर सारा प्यार। मैं और अनुष्का हमेशा तुम्हारे लिए खड़े हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment