विंबलडन : सेरेना को मात दे हालेप ने जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम (लीड-1)

लंदन, 13 जुलाई (आईएएनएस)। रोमानिया की सिमोना हालेप ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ा दिया। हालेप ने सेरेनो का शनिवार को सेंटर कोर्ट पर खेले गए विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में मात दे अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम जीता।

विंबलडन में पहला खिताब जीतने वाली हालेप ने सेरेना को महज 55 मिनट में 6-2, 6-2 से मात दी।

इससे पहले, हालेप 2018 में फ्रेंच ओपन जीत चुकी हैं। वह पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और सेरेना को मात देने में सफल रहीं।

इस मैच में पूर्व विजेता सेरेना वर्ल्ड नंबर-7 हालेप के सामने कहीं नजर नहीं आईं। पहले सेट में हालेप ने शुरुआती चार गेम जीत 4-0 की बढ़त ले ली और इसके बाद सेरेना ने एक गेम अपने नाम किया।

चार गेम हारने के बाद हालांकि सेरना की वापसी मुश्किल थी। वह वापसी नहीं कर पाईं और सेट हार गईं।

दूसरे सेट में शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था। यहां से हालेप ने पांचवां गेम अपने नाम कर स्कोर 3-2 किया और फिर सेरेना को कोई मौका नहीं दिया।

हालेप ने जीतने के बाद इस मैच को अपनी जिंदगी का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ मैच बताया है।

हालेप ने कहा, कभी नहीं, मैंने अपनी जिंदगी में इससे अच्छा मैच कभी नहीं खेला। यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच था। सेरेना ने हमेशा हमें प्रेरित किया है इसके लिए उनका शुक्रिया।

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ने कहा, मैं परेशान थी। मैं जब कोर्ट पर आई तब मेरा पेट खराब था। लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित कर रही थी। मैंने ग्रास पर खेलने के लिए कुछ मैचों में अपने खेल में बदलाव किए हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment