शहबाज शरीफ पर ब्रिटेन की आर्थिक मदद में हेराफेरी का आरोप

इस्लामाबाद, 14 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने ब्रिटेन की संस्था से मिलने वाली आर्थिक मदद का कुछ हिस्सा धनशोधन के जरिए वापस ब्रिटेन में जमा करा दिया था। उनके मुख्यमंत्री रहने के दौरान ब्रिटिश संस्था ने पचास करोड़ पौंड की मदद भेजी थी। ब्रिटेन के एक अखबार ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।

पाकिस्तान के अखबार जंग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश समाचार पत्र डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि एक तरफ वैश्विक स्तर पर विकास कार्यो के लिए मदद देने वाली ब्रिटिश संस्था डीएफआईडी पंजाब पर आर्थिक मदद की बारिश करती रही और दूसरी तरफ शहबाज का परिवार जनता के लिए मिले इस धन का बड़ा हिस्सा धनशोधन के जरिए ब्रिटेन भेजता रहा।

शहबाज शरीफ के परिवार ने इस आरोप का साफ शब्दों में खंडन करते हुए इसे इमरान सरकार की चाल बताया है। शहबाज के बेटे सुलेमान शहबाज ने इसे प्रधानमंत्री इमरान खान के राजनैतिक संरक्षण में राजनैतिक प्रतिशोध करार देते हुए इसे खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि इस आरोप को साबित करने के लिए कोई सबूत मौजूद नहीं है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment