तमिलनाडु : इस्लामिक आतंकवादी संगठन के 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। तमिलनाडु में अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग पर छापेमारी के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने समूह से कथित संबंधों को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह समूह भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता है।

आतंकवादी समूह के साथ इनके संबंधों की जानकारी के बाद शनिवार को एनआईए ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम में इनके आवास पर छापेमारी की और हसन अली (28) व हारिश मोहम्मद (32) को गिरफ्तार किया।

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं व गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत अंसरुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया। एजेंसी ने ऐसा समूह के सदस्यों द्वारा फंड जुटाने व भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की तैयारी की जानकारी मिलने के बाद किया।

एजेंसी ने शनिवार को तमिलनाडु के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी कुछ लोगों द्वारा देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश की गुप्त सूचना के बाद की गई।

एनआईए ने अली व मोहम्मद के आवास के अलावा अन्य के घरों व दफ्तरों की तलाशी ली गई, जिसमें चेन्नई में सैयद बुखारी भी शामिल रहे।

तलाशी के दौरान नौ मोबाइल, 15 सिम कार्ड, सात मेमोरी कार्ड, तीन लैपटॉप, पांच हार्ड डिस्क, छह पेन ड्राइव, दो टैबलेट, तीन सीडी/डीवीडी के साथ बड़ी संख्या में दस्तावेज, मैंगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर व किताबें जब्त की गईं।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, तमिलनाडु के चेन्नई व साथ ही साथ नागपट्टिनम में तलाशी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों का खुलासा हुआ व इसकी जांच के बाद आरोपी हसन अली व हारिश मोहम्मद को शनिवार को गिरफ्तार किया गया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment