दिल्ली : एटीएम उपयोगकर्ताओं से धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी के एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर उपनगरों में कम पढ़े-लिखे लोगों को निशाना बनाता था और एटीएम (ऑटोमेटेड टेलर मशीन) कार्ड का क्लोन कर पैसे निकाल लेता था।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ईशा खान को 7 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। उसे शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। खान को इससे पहले 2018 में संगम विहार में ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया गया था।

खान मजदूर है उसे शराब व धूम्रपान की लत है। अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए उसने लोगों के एटीएम के जरिए उनके खाते से पैसे निकालकर धोखाधड़ी शुरू की।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) चिन्मय बिस्वाल के अनुसार, खान घनी आबादी में कम-पढ़े लिखे लोगों और बिना गार्ड वाले या खराब एटीएम की तलाश करता था।

वह अपने लक्ष्य का इंतजार करता और पीड़ित के साथ एटीएम कक्ष में प्रवेश करता और उनके द्वारा डाले गए चार अंक के पिन को चतुराई से नोट कर लेता था।

बिस्वाल ने कहा कि ट्रांजैक्शन पूरा नहीं होने पर वह पीड़ित से अपनी तरफ से कोशिश करने को राजी करता था। इस बीच खान पीड़ित को बातचीत में उलझाए रखता और एटीएम को फर्जी कार्ड से बदल देता।

उन्होंने कहा कि खान के पास 20 एटीएम कार्ड के साथ नकदी जब्त की गई है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment