पाकिस्तान में कंपनियों ने कार का उत्पादन रोका

लाहौर, 15 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान में दो प्रमुख कार बनाने वाली कंपनियों ने कारों के उत्पादन पर अस्थायी रोक लगाई है या इनकी संख्या में कटौती की है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, होंडा अटलस कार पाकिस्तान (एचएसीपी) ने बताया है कि उसने अपने कार संयंत्र को बीते शुक्रवार को दस दिन के लिए बंद करने का फैसला किया। उसे यह कदम कारों की बिक्री में बहुत तेज गिरावट की वजह से उठाना पड़ा है। कंपनी ने कहा कि उसके पास अभी दो हजार कारें बिना बिक्री के रखी हुई हैं। ऐसे में उसने कार के उत्पादन पर अस्थायी रोक लगाई है।

पाकिस्तान के ऑटोमोबाइल उद्योग के बुरे हाल की वजह बजट में लगाए गए ऊंचे करों और हाल के दिनों में पाकिस्तानी मुद्रा के अवमूल्यन को माना जा रहा है।

इसी तरह, पाकिस्तान में टोयडा मॉडल की कार बनाने वाली इंडस मोटर कंपनी (आईएमसी) के सूत्रों ने डॉन को बताया कि कंपनी ने मौजूदा एक महीने में आठ दिन कार का उत्पादन रोकने का फैसला किया है। हर हफ्ते में दो दिन कंपनी कार का उत्पादन नहीं करेगी।

पाकिस्तान सुजुकी मोटर कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि उत्पादन में कटौती की जाए या नहीं, इस पर फैसला कंपनी जल्द लेगी। यह इस महीने होने वाली बिक्री और बुकिंग ऑर्डर पर निर्भर करेगा।

एचएसीपी और आईएमसी के अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर डॉन से कहा कि मौजूदा जुलाई के महीने के पहले दस दिनों में बिक्री में बेहद कमी के कारण कारों के उत्पादन में कमी का फैसला लेना पड़ा है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment