बाढ़ की किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार : नीतीश

पटना, 16 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि बाढ़ की हर स्थिति से निपटने को हम तैयार हैं। बाढ़ को प्राकृतिक आपदा बताते हुआ उन्होंने कहा कि आपदा की घड़ी में सबको साथ मिलकर पीड़ितों को राहत पहुंचाने की जरूरत है।

बिहार में आई बाढ़ से मचे हाहाकार के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विधानसभा में सरकार की तरफ से जवाब देते हुए कहा कि राज्य में बाढ़ के कारण अब तक 25 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम ने बाढ़ प्रवाभित क्षेत्र से करीब 1़25 लाख लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगह पहुंचा दिया है। इन लोगों के लिए 199 राहत शिविर केंद्र और 76 सामुदायिक रसोईघर स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा हर जिले में बाढ़ पीड़ितों को छह हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, जो सीधे उनके बैंक के खाते में चला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले आपदा प्रबंधन पर क्या काम होता था, सभी को मालूम है। उन्होंने कहा, बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्य चलाया जा रहा है। हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। इस आपदा की घड़ी में सबको साथ मिलकर पीड़ितों को राहत पहुंचाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के 12 जिलों में बाढ़ से लोग परेशान हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment