फतेहपुर : गोवंश अवशेष मिलने पर आक्रोशित भीड़ ने मदरसे में लगाई आग, तनाव (लीड-1)

फतेहपुर, 16 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद में सोमवार शाम मदरसे के पास गोवंश मिलने के बाद हुआ बवाल मंगलवार को फिर से भड़क गया। उसी जगह फिर अवशेष मिलने से आक्रोशित भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ की और मकान में आग लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़कर आग पर काबू पाया।

पुलिस ने गोकशी के मामले में दो लोगों के खिलाफ मुदकमा दर्ज किया है। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

मामला बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बेहटा गांव का है। यहां गांव में सोमवार शाम को एक मदरसे के पीछे तालाब के पास गोवंश का अवशेष बरामद हुआ था। इससे लोग आक्रोशित हो गए। पुलिस ने अवशेष को गड्ढे में दबवा दिया था। मंगलवार को एक बार फिर उसी जगह अवशेष बरामद हुए। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण एक बार फिर से आक्रोशित हो गए।

उग्र भीड़ मदरसे में पहुंची और तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगा दी। इस दौरान मदरसे पर पथराव भी किया गया। पुलिस कर्मियों ने भीड़ को मौके से खदेड़ कर आग पर काबू पाया है, लेकिन तनाव बरकरार है। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक रमेश, एएसपी पूजा यादव, सीओ अभिषेक तिवारी, एसडीएम विजय शंकर तिवारी भारी पुलिस बल के साथ मौके में पहुंचे गए। डीएम-एसपी गांव का पैदल भ्रमण कर रहे हैं।

पुलिस ने गोकशी के दो आरोपितों मुश्ताक व मुन्नू शाह के खिलाफ चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। दोनों आरोपी गांव से फरार हैं।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) अभिषेक तिवारी ने बताया, हालात सामान्य हैं, अराजक तत्वों को चिह्न्ति किया जा रहा है। दोषियों पर कठोर कार्रवाई होगी।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि सोमवार को पकड़ा गया मांस प्रतिबंधित मांस था और आज (मंगलवार) पकड़ा गया मांस जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं, पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार ने कहा कि दोनों सामुदाय के बीच आपसी सौहार्द बनाए रखने के प्रयास जारी हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment