बैडमिंटन : रूस ओपन में 5 भारतीय अगले दौर में

व्लादिवोस्तोक (रूस, 17 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के पांच बैडमिंटन खिलाड़ियों ने रूस ओपन के दूसरे दिन बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

दिन के पहले मैच में टॉप सीड शुभंकर डे ने पुरुष एकल में इंग्लैंड के हिन शून वोंग को 21-10, 21-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। वर्ल्ड नंबर-41 शुभंकर ने 23 मिनट में ही यह मैच अपने नाम किया।

अगले दौर में शुभंकर का सामना जापान के कोदाई नाराओका से होगा, जिनके खिलाफ उनका 0-2 का रिकॉर्ड है।

दूसरे मैच में सिरील वर्मा ने आठवीं सीड रूस के सर्जेई सिरांत को 48 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 12-21 21-11 से मात दी। अगले दौर में सिरील के सामने स्लोवानिया के मिहा इवानिक की चुनौती होगी।

तीसरे मैच में राहुल यादव चिटाबोयना ने रूस के एंटन इवानोव को 20 मिनट में 21-5 21-9 से शिकस्त दी। राहुल अब अगले दौर में छठी सीड स्पेन के पाब्लो एबियन से भिड़ेंगे।

इस, बीच युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपने पहले दौर में ही स्लोवानिया के मिहा इवानिक को वॉकओवर दे दिया।

महिला एकल के पहले मैच में रितुपर्णा दास ने सिंगापुर की चौ हुई झेन ग्रेस को 26 मिनट में 21-12 21-8 से पराजित किया। दूसरे दौर में रितुपर्णा के सामने पांचवीं सीड इजरायल की सेनिया पोलिकारपोवा की चुनौती होगी।

इसी वर्ग के एक अन्य मैच में वरुशाली गुमादी ने रूस की एलिना कुरगुजोवा को 17 मिनट में 21-8 21-9 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश। दूसरे दौर में गुमादी का सामना सातवीं सीड चीनी ताइपे की पाई यू पो की चुनौती होगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment