रेड बुल नेमार जूनियर्स फाइव में जीती जसिर्क्रेटाक

प्राइया ग्रांडे (ब्राजील), 18 जुलाई (आईएएनएस)। हंगरी की टीम-जसिर्क्रेटाक ने यहां हुए संपन्न हुए रेड बुल नेमार जूनियर्स फाइव टूर्नामेंट में मिश्रित वर्ग का खिताब जीता जबकि महिला वर्ग में चैम्पियंग का तमगा स्लोवाकिया की टीम स्पार्टक मायजावाजेनी को मिला।

यह दुनिया का सबसे बड़ा फाइव-ए-साइड फुटबाल टूर्नामेंट है। एनर्जी ड्रिंक रेड बुल इसका आयोजन करता है।

इस टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम मुंबई की कलिना रेंजर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हंगरी की टीम को ग्रुप-सी के मैच में 2-1 से मात दी, लेकिन अन्य मैचों में हार झेलने के कारण वह ग्रुप स्तर से आगे नहीं बढ़ पाई।

इस टूर्नामेंट के दौरान ब्राजील की राष्ट्रीय टीम और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से खेलने वाले नेमार भी मैदान पर उतरे।

द्वितीय महिला विश्व चैंपियन होने का सम्मान स्लोवाकिया को मिला। यह टीम पूरे टूर्नामेंट में लगातार अजेय बनी रही और फाइनल में जापान को 2-1 से करीबी मात दी। दोनों विश्व चैंपियन टीमों को पेरिस सेंट-जर्मेन में नेमार जूनियर से मिलने के लिए एक्सक्लूसिव बिहाइंड द सीन्स ट्रिप का मौका मिलेगा।

कलिना रेंजर्स के खिलाड़ी एंथनी मचाडो ने कहा, ब्राजील में होना और भारत का प्रतिनिधित्व करना एक खास अहसास है। हमें इस बात पर भी गर्व है कि हम रेड बुल नेमार जूनियर्स फाइव 2019 नेशनल चैंपियंस में हिस्सा लेने वाली 3216 टीमों के बीच विजेता बनकर उभरे। इसने एक दिन ब्राजील में खूबसूरत खेल खेलने के हमारे सपने का पूरा होना मुमकिन बनाया। हमने यहां विश्व फाइनल्स में कुछ विश्व स्तरीय फुटबॉल टीमों के खिलाफ खेला।

इस वर्ष की प्रतियोगिता के क्वालीफायर राउंड्स में 1,00,000 से अधिक खिलाड़ियों की सहभागिता रही और छह महाद्वीपों के 40 देशों में शानदार फाइव-ए-साइड खिलाड़ियों ने संघर्ष किया। हंगरी ने अपने आठ मैचों में से 7 जीते, जिसमें फाइनल में स्पेन पर 2-0 की जीत भी शामिल है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment