सड़क पर खून बहाने की धमकी देने वाले भोपाल के पूर्व विधायक गिरफ्तार, रिहा

भोपाल, 19 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी में गरीबों के साथ अन्याय होने पर सड़कों पर उतरकर खून बहाने की धमकी देने वाले भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें चार मामलों में 30-30 हजार रुपये के मुचलकों पर जमानत मिल गई।

भाजपा नेता व भोपाल के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने गुरुवार को बिजली बिल और गुमटी वालों को विस्थापित किए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया था और विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर गरीबों के साथ अन्याय हुआ तो सड़कों पर खून बहेगा।

इससे संबंधित ऑडिया भी वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी खून बहाने की बात कही गई है। सिंह के खिलाफ टीटी नगर थाने की पुलिस ने नगर निगम के अधिकारी की शिकायत पर मामला भी दर्ज किया था।

पुलिस के अनुसार, पूर्व विधायक सिंह को शुक्रवार को गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में पेश किया गया। राज्य में सांसद और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए विशेष अदालत गठित की गई है।

सिंह के अधिवक्ता देवेंद्र रावत ने संवाददाताओं का बताया कि पूर्व विधायक के खिलाफ एक मामला दर्ज था और पुलिस ने तीन और मामलों को भी न्यायालय में पेश किया। प्रशासन इस प्रयास में था कि सिंह को जमानत न मिले, मगर ऐसा हुआ नहीं। सिंह को चारों मामलों में 30-30 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गई और उन्हें रिहा कर दिया गया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment