ईडी ने मंसूर खान को 3 दिन की रिमांड पर लिया (लीड-1)

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएमए ज्वेलर्स और पोंजी स्कीम के मुख्य आरोपी मंसूर खान को बेंगलुरू की एक अदालत से तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

विशेष जांच दल (एसआईटी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ईडी द्वारा खान को ट्रांजिट रिमांड पर बेंगलुरू से दिल्ली ले जाया गया और स्थानीय अदालत के सामने पेश किया गया।

ईडी ने खान को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत विदेशी बैंकों में रुपये ट्रांसफर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ईडी के निदेशक रमन गुप्ता ने उसे संयुक्त हिरासत के लिए पीएमएलए की विशेष अदालत में न्यायाधीश शिवशंकर के सामने पेश किया।

एसआईटी के अधिकारी ने कहा, न्यायाधीश ने खान से पूछताछ के लिए ईडी को तीन दिन की हिरासत दी है।

धोखाधड़ी के मामले की जांच के लिए जून में कर्नाटक सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने अब तक आईएमए के सात निदेशकों सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार रात नई दिल्ली में ड्यूटी मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल के सामने खान को पेश किया। इसके बाद उसे बेंगलुरु ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया, जहां उसकी कंपनी का मुख्यालय है।

ईडी के अधिकारियों ने एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से लौटे खान को शुक्रवार की सुबह ही अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एसआईटी को करोड़ों के आईएमए गोल्ड धोखाधड़ी मामले में बड़ी सफलता मिली है। एसआईटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के माध्यम से इंटरपोल को खान के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था।

बेंगलुरु में खान की वापसी से लगभग 40 हजार निवेशकों को अपने पैसे और गहने मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment