झारखंड में 5 सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार

रांची, 20 जुलाई (आईएएनएस)। झारखंड की सरायकेला-खरसावा जिला पुलिस ने शनिवार को पांच सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल रहे चार माओवादी गुरिल्लाओं को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में सुशील टुडू, बुधराम मांझी, श्रीराम मांझी और रामू लोहरा शामिल हैं। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने दो मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन के साथ ही मारे गए सुरक्षाकर्मी का एक सिम कार्ड भी जब्त किया है।

कोल्हान रेंज के पुलिस उप-महानिरीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने आईएएनएस को फोन पर बताया, पांच सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल चार माओवादी गुरिल्लाओं को एक पुलिस दल ने गिरफ्तार किया है। सुनील टुडू को टीम द्वारा ईचागढ़ क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। उसी की मदद से अन्य माओवादियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा, इन चार कट्टर माओवादियों की गिरफ्तारी उस मामले में एक बड़ी सफलता है, जिसमें हमारे पांच बहादुर जवानों ने अपनी जान गंवाई। घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार किए जाने तक और गहन अभियान चलाने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। जब तक नक्सलियों का सफाया नहीं होगा, तब तक इलाके में तलाशी अभियान और अधिक तेजी से जारी रहेगा।

पुलिस के अनुसार, 14 जून को सरायकेला-खरसावा जिले के कुकरू हाट में महाराज परमानिक माओवादी समूह द्वारा पांच सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। माओवादियों द्वारा तीन सदस्यों वाले सात समूहों का गठन किया गया था।

पुलिस ने बताया कि वे मोटरसाइकिल पर बाजार पहुंचे और सुरक्षाकर्मियों पर उस समय हमला किया, जब वे कोल्ड ड्रिंक पी रहे थे। उन्होंने पहले सुरक्षाकर्मियों को तेज धार वाले हथियारों से मारा और बाद में उन्हें पिस्तौल और रिवॉल्वर जैसे छोटे हथियारों से गोली मार दी। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के हथियार, धन और अन्य चीजें भी लूट लीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment