टेनिस : हॉल ऑफ फेम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे पेस, मार्कस

न्यूपोर्ट, 20 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के वरिष्ठ टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार मार्कस डेनियल शनिवार को हॉल ऑफ फेम ओपन के पुरुष युगल के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

इस जोड़ी ने मैथ्यू एब्डन और रोबर्ट लिंडेस्टेड को 6-4, 5-7, 14-12 से मात दे सेमीफाइनल में कदम रखा है।

46 साल के पेस 2006 के बाद से एटीपी टूर सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज जॉन मैक्नरो को पीछे छोड़ा है।

एटीपी की वेबसाइट ने पेस के हवाले से लिखा, अनुभव अभी भी है, पैर अभी भी चल रहे हैं, खेल की जानकारी और स्ट्रोक्स अभी भी मेरे पास हैं। यह सिर्फ सही युगल साझेदार की तलाश की बात है और ऐसा होता है तो मैं सफल रहूंगा। खेल और जीवन का छात्र रहते हुए मैं उम्रदराज खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश करता हूं। अब मैं युवाओं से भी सीखने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने कहा, 10-15 साल पहले मैं जो मेहनत करता था अब मुझे उससे ज्याद मेहनत करनी पड़ती है। यह सिर्फ उम्र है, लेकिन मुझे काम पसंद है। जब मैं युवा था। मैंने पांच-छह घंटे अभ्यास करने में काफी ऊर्जा लगाई।

पेस ने कहा, मेरी ट्रेनिंग अब काफी चिन्हित है। मुझे जहां सुधार करना होता है मैं सिर्फ उसी पर ध्यान देता हूं। अपनी डाइट पर ध्यान देता हूं और स्वास्थ लाभ पर ध्यान देता हूं। इस समय टेनिस में फिटनेस को लेकर जो जानकारी उपलब्ध है उसी के कारण हार-जीत का अंतर काफी कम रहता है।

18 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पेस युगल वर्ग में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं।

अगले मैच में पेस और डेनियल की जोड़ी का सामना सर्जिया स्खाहोव्स्की से होगा।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment