बांग्लादेश त्रिकोणीय सीरीज में नहीं खेलेगा जिम्बाब्वे

हरारे, 21 जुलाई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा निलंबित किए जाने के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट ने घोषणा की है कि उनकी राष्ट्रीय टीम सितंबर में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा नहीं लेगी।

लंदन में गुरुवार को संपन्न हुए आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकारी हस्तक्षेप के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित किया जाता है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने शनिवार को एक बयान में कहा कि आईसीसी द्वारा निलंबित किए जाने के बाद वे घरेलू प्रतियोगिताओं को आयोजित नहीं करा सकते और भविष्य में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय दौरों पर भी अपनी राष्ट्रीय टीम को नहीं भेज सकते।

निलंबन के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट को आईसीसी से मिलने वाला फंड भी रुक गया।

क्रिकबज ने जिम्बाब्वे क्रिकेट के हवाले से बताया, इस सब में, खिलाड़ी और कर्मचारी इसका खामियाजा भुगत रहे हैं और उन्हें महीनों या हमेशा के लिए अपनी तनख्वाह और मैच फीस के बिना रहने पर मजबूर होना पड़ सकता है।

बयान में कहा गया है, हम अपनी टीम को जितना हो सकेगा उतनी जल्द दोबारा मैदान में उतारेंगे। जिसके लिए कॉरपोरेट और एसआरसी के साथ-साथ हितधारकों से भी बातचीत जारी है। जिम्बाब्वे क्रिकेट वापसी करेगा और दोबारा आईसीसी में अपना सम्मान पाएगा।

यदि जिम्बाब्वे भाग नहीं लेता है, तो त्रिकोणीय सीरीज को द्विपक्षीय सीरीज में बदला जा सकता है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment