ब्रिटिश एयरवेज लुफ्थांसा ने काहिरा के लिए सभी उड़ानें रद्द की (लीड-1)

लंदन, 21 जुलाई (आईएएनएस)। यूरोप की दो सबसे बड़ी एयरलाइंस ब्रिटिश एयरवेज और जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने अज्ञात सुरक्षा कारणों से काहिरा के लिए उड़ानों को निलंबित कर दिया है।

ब्रिटिश एयरवेज ने शनिवार को घोषणा की थी कि सुरक्षा व्यवस्था के एहतियात के तौर पर सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लुफ्थांसा ने बयान दिया है, लुफ्थांसा की प्राथमिकताओं में सुरक्षा पहले स्थान पर है, और इसी के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से एयरलाइन काहिरा के लिए आज की उड़ानों को रद्द कर रही है।

ब्रिटिश एयरवेज ने मिस्र के लिए जहां सात दिनों तक की उड़ानों को रद्द किया है, वहीं जर्मन एयरलाइन का कहना है कि रविवार से सारे ऑपरेशन सामान्य रूप से शुरू हो जाएंगे।

काहिर हवाईअड्डा कंपनी के अध्यक्ष अहमद फावजी ने मिस्र के अखबार अल शोरुक से कहा कि ब्रिटिश एयरवेज ने उड़ानों को रद्द करने से पहले हवाईअड्डे की सुरक्षा से संबंधित कोई शिकायत नहीं की है।

मिस्र के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को बयान दिया है कि उड़ानों को रद्द करने का निर्णय ब्रिटेन के परिवहन या विदेश मंत्रालयों द्वारा नहीं लिया गया था।

मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि यह निर्णय सुरक्षा और राजनीतिक उपाय आतंरिक मामलों से संबंधित हैं, उसका मिस्र से संबंध नहीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment