बैडमिंटन : जापान ओपन में खिताबी सूखा समाप्त करना चाहेंगी सिंधु (प्रीव्यू)

टोक्यो, 22 जुलाई (आईएएनएस)। इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में साल का अपना पहला खिताब जीतने से चूकने वाली भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरू हो रहे जापान ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में खिताबी सूखे को समाप्त करना चाहेगी।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को रविवार को ही इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जापान की अकाने यामागुची के हाथों 15-21, 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

इस हार से सिंधु का इस साल अपना पहला खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। भारतीय खिलाड़ी इस साल पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।

जापान ओपन में पांचवीं सीड सिंधु को अपना पहला मुकाबला चीन की हेन यूई के खिलाफ खेलना है। दूसरे दौर में वह स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मौर या फिर जापान की अया ओहोरी से भिड़ सकती है।

इसके अलावा सिंधु जापान की अकाने यामागुची से इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। सिंधु क्वार्टर फाइनल में यामागुची से भिड़ सकती है।

भारत की ही सायना नेहवाल अपने पहले दौर के मुकाबले में थाईलैंड की बुसनान ओंगबुरूंगपन से भिड़ेंगी। सायना इंडोनेशिया ओपन में नहीं खेली थी।

पुरुष एकल में एचएस प्रणॉय का सामना हमवतन किदांबी श्रीकांत से होगा। वहीं, समीर वर्मा डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन से भिड़ेंगे। बी साई प्रणीत पहले दौर में जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे।

युगल वर्ग में सात्विकसाइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पहले दौर में इंग्लैंड के मार्क्‍स इल्लिस और क्रिस लांग्रिज की जोड़ी का सामना करेगी।

मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी के सामने मलेशिया के गोह स्जे फई और नूर इज्जुद्दीन की चुनौती होगी।

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी के सामने चीन के झेंग सी वेई और हुआंग ये ओंग की चुनौती होगी।

सात्विकसाईराज और अश्विनी मिश्रित युगल मुकाबले में मार्विन सीडेल और लिंडा एफलर की जर्मन जोड़ी के खिलाफ उतरेंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment