कर्नाटक : विश्वास मत के लिए विधानसभा की कार्यवाही जारी

बेंगलुरू, 23 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में एच.डी. कुमारस्वामी की अगुआई वाली गठबंधन सरकार का बहुमत सिद्ध करने के लिए विधानसभा में कार्यवाही मंगलवार को जारी है। सदन में विश्वास प्रस्ताव पर बहस चल रही है।

विधानसभा के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, बहस के बाद बहुमत सिद्ध किया जाएगा और मुख्यमंत्री 18 जुलाई को लाए अपने प्रस्ताव का जवाब देंगे। सभी सदस्यों को सदन में विश्वास मत के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के 12 बागी विधायकों को मंगलवार सुबह 11 बजे उपस्थित रहने के लिए समन भेजा था लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर बेंगलुरु आने में असमर्थता जाहिर करते हुए मुलाकात के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था।

15 बागी विधायकों में से कांग्रेस के दो विधायकों- श्रीमंत पाटिल और बी. नागेंद्र के सदन में विश्वास प्रस्ताव के दौरान उपस्थित होने की संभावना नहीं है क्योंकि वे अस्पताल में हैं।

एक अधिकारी ने कहा, पाटिल ने विधानसभा अध्यक्ष को सूचित कर दिया है कि वे मुंबई में अस्पताल में भर्ती हैं और नागेंद्र ने बताया है कि वे बेंगलुरू में अस्पताल में भर्ती हैं।

दो निर्दलीय विधायकों- आर. शंकर और एच. नागेश के आठ जुलाई को मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए सरकार से समर्थन लेकर भाजपा में जाने के बाद भाजपा के पास 107 विधायक हो गए हैं जिनमें उसके अपने 105 विधायक हैं।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक एन. महेश ने कहा कि वे प्रस्ताव के समर्थन में वोट देंगे, इसके बावजूद 15 बागी विधायकों और अस्पताल में भर्ती दो कांग्रेसी विधायकों की अनुपस्थिति में सत्तारूढ़ गठबंधन के पास 17 विधायकों की कमी रहेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment