कांग्रेस ने मोदी से कहा, जागो और ट्रंप को जवाब दो

नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर अपने हमले जारी रखते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जागने और ट्रंप के बयान को झूठ बताने की चुनौती दी।

ट्रंप ने सोमवार रात को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता करने का आग्रह किया था।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, हमारे प्रधानमंत्री कब जागेंगे और अगर राष्ट्रपति ट्रंप झूठ बोल रहे हैं तो इसे झूठ बोलेंगे? या प्रधानमंत्री मोदी ने पोटस (डोनाल्ड ट्रंप) को मध्यस्थता करने के लिए कहा है?

व्हाइट हाउस में इमरान खान के साथ बैठक से पहले संवाददाताओं से बात करते हुए ट्रंप ने कहा, मैं दो हफ्ते पहले प्रधानमंत्री मोदी के साथ था और हमने इस मुद्दे पर बात की, और उन्होंने वास्तव में कहा, क्या आप मध्यस्थता करेंगे? मैंने कहा, कहां। उन्होंने कहा, कश्मीर में क्योंकि यह कई सालों से चलता आ रहा है। मैं हैरान था कि यह कितने सालों से चल रहा है, जिस पर इमरान खान ने बीच में कहा, 70 सालों से।

ट्रंप ने कहा, मुझे लगता है कि वे (भारत) इस सुलझाना चाहते हैं और मुझे लगता है कि आप (पाकिस्तान) भी इसे सुलझाना चाहते हैं। और अगर मैं इसमें मदद कर पाऊं, तो मुझे मध्यस्थता करके खुशी होगी।

सुरजेवाला ने इस दावे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, हमारे प्रधानमंत्री इस पर चुप क्यों हैं कि दोनों सरकारों के प्रमुखों के बीच क्या बात हुई, खासतौर पर जब यह हमारी संप्रभुता को प्रभावित करता है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment