हरियाणा के कांग्रेस विधायक बिश्नोई के घर आयकर छापा

हिसार/नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने मंगलवार को हरियाणा कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई के आवास और कार्यालय परिसर की तलाशी ली।

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, आयकर विभाग ने दिल्ली, हिसार और आदमपुर में बिश्नोई के आवास और व्यावसायिक परिसरों में तलाशी अभियान चलाया है।

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी से आयकर अधिकारियों की कई टीमें सुबह करीब आठ बजे हिसार और आदमपुर में बिश्नोई के निवास और कार्यालय परिसर में पहुंचीं।

अधिकारी ने कहा कि खोजबीन के दौरान आयकर अधिकारियों ने विस्तृत वित्तीय लेनदेन के साथ दस्तावेज और बैंक खाता नंबर बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने कई संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

अधिकारी ने कहा कि बिश्नोई के पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के घर की भी तलाशी ली गई। इसके अलावा अधिकारियों ने बिश्नोई के कंप्यूटर और लैपटॉप को भी जब्त कर लिया।

हरियाणा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे भजन लाल के बेटे बिश्नोई आदमपुर से विधायक हैं, जबकि उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई राज्य विधानसभा में हांसी सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

दोनों पति-पत्नी ने 2014 के विधानसभा चुनाव में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के उम्मीदवारों के रूप में जीत हासिल की थी। बाद में 2016 में पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया था। उनके बेटे भव्य बिश्नोई ने हाल ही में कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर हिसार संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment