साल के पूर्वार्ध में चीन का औद्योगिक आर्थिक प्रचलन स्थिर रहा

बीजिंग, 23 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रभारी ने मंगलवार को पेइचिंग में कहा कि इस साल के पूर्वार्ध में चीन का औद्योगिक आर्थिक प्रचलन आम तौर पर स्थिर रहा है। पिछले छह महीनों में देश में पैमाना के ऊपर औद्योगिक जोड़ा मूल्य में 6 प्रतिशत का इजाफा हुआ, जो अनुमानित विकास दर के लक्ष्य में है।

चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के उपमंत्री शिन क्वोपिन के मुताबिक, इस साल के पहले छह महीनों में चीन का औद्योगिक आर्थिक प्रचलन आम तौर पर स्थिर रहा है। लेकिन बाजार, खर्च और अर्थतंत्र आदि तत्वों से प्रभावित, कुछ विदेशी पूंजी के कारोबारों ने चीनी बाजार से हटाया। कुछ चीनी प्रोसेसिंग निर्माण उद्योग के कारोबार भी पूंजी निवेश देने के मौके को ढूंढने के लिए और कम खर्च वाले देशों में गए।

उन्होंने कहा कि यह सब कारोबारों की सामान्य प्रचलन कार्रवाई है, जो उद्योग के विकास के नियम से मेल खाता है। निर्माण उद्योग के चीन से बाहर स्थानांतरित करने की स्थिति गंभीर नहीं है। चीन का आर्थिक विकास, उद्योग का सुधार और श्रमिकों के रोजगार पर प्रभाव आम तौर पर नियंत्रित हो सकता है।

शिन क्वोपिन ने कहा कि चीन के पास विशाल घरेलू बाजार है, परिपूर्ण उद्योग सिस्टम और उच्च गुणवत्ता वाली बुनियादी संरचना है। खास तौर पर चीन की नई तकनीक की श्रेष्ठता है। अभी भी चीन दुनिया में सब से गर्म निवेश का स्थान है। भविष्य में चीन विनिर्माण उद्योग के खुलेपन को और गहरा करेगा, विदेशी व्यापारियों के निवेश के क्षेत्रों और दायरों का विस्तार करेगा, ताकि और आकर्षण होने वाले निवेश के अनुकूल वातावरण की तैयारी कर सके।

(श्याओयांग)

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment