दिल्ली में टैक्स फ्री हुई सुपर 30

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। पटना स्थित सुपर 30 कार्यक्रम के संस्थापक आनंद कुमार द्वारा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए हर महीने एक ऑनलाइन कक्षा आयोजित कराने पर सहमति जताने के बाद ऋतिक रोशन अभिनीत सुपर 30 को बुधवार को दिल्ली में टैक्स फ्री कर दिया गया।

सुपर 30 आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म है। इसे पहले ही गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में टैक्स फ्री किया जा चुका है।

आनंद कुमार द्वारा दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर स्थित शहीद हेमू कालानी सर्वोदय बाल विद्यालय का दौरा करने और छात्रों से मुखातिब होने के तुरंत बाद ही दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की।

आनंद कुमार गरीब परिवारों के छात्रों की आईआईटी-जेईई की तैयारी कराने के लिए सुपर 30 कार्यक्रम चलाते हैं।

वह समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों से 30 मेधावी छात्रों का चयन करते हैं और उन्हें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में प्रवेश के लिए तैयार करने में मदद करते हैं।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, उनका काम और व्यक्तित्व पूरे देश के शिक्षकों के लिए प्रेरणा है, क्योंकि इनकी वजह से ही पिछड़े पृष्ठभूमि के बच्चे अपने आईआईटी-जेईई के सपने को पूरा कर पाते हैं। सही मायने में गुरु होने का यही अर्थ है।

सिसोदिया ने कहा कि आनंद कुमार दिल्ली के स्कूली छात्रों के लिए हर महीने एक कक्षा आयोजित करने पर सहमत हुए हैं। यह हमारे स्कूलों के 12 व 11 कक्षा के छात्रों के लिए एक ऑनलाइन कक्षा होगी।

वहीं ऋतिक रोशन ने भी ट्वीट के जरिए दिल्ली सरकार का शुक्रिया किया।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment