बोर्ड के कामकाज में दखल नहीं दे रहे इमरान : पीसीबी

कराची, 24 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान का उसके कामकाज में कोई दखल नहीं है और बोर्ड प्रबंधन सभी फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है।

पाकिस्तानी अखबार जंग की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में क्रिकेट से संबद्ध कुछ लोगों की तरफ से यह सवाल उठाया जा रहा है कि क्रिकेटर से राजनेता बने प्रधानमंत्री इमरान खान पीसीबी के मामले में दखल दे रहे हैं और इसका नतीजा नुकसानदेह भी हो सकता है। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बोर्ड के कामकाज में सरकार के दखल को खत्म नहीं करने के कारण जिंबाब्वे क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पीसीबी ने इस पर कहा है कि पाकिस्तान सरकार या प्रधानमंत्री इमरान खान का उसके कामकाज में कोई दखल नहीं है। बोर्ड अपने संविधान के तहत स्वतंत्र रूप से काम कर रहा है। प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान बोर्ड के संरक्षक हैं, वह खुद महान क्रिकेटर रह चुके हैं, उनकी राय का महत्व है और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट के बारे में अपना विजन भी बोर्ड के सामने रखा है लेकिन यह सभी सलाह के दायरे में है। पीसीबी का कामकाज इसका प्रबंधन संभाल रहा है, वही फैसले ले रहा है।

बोर्ड ने कहा है कि भविष्य में भी जो भी फैसले होंगे, वह देश में क्रिकेट की तरक्की के लिए उसके ही द्वारा स्वतंत्र रूप से लिए जाएंगे। यह सोच गलत है कि बोर्ड में कोई सरकारी दखल है और इसकी वजह से आईसीसी बोर्ड पर कोई कार्रवाई कर सकती है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment