टाटा मुम्बई मैराथन का 17वां संस्करण 19 जनवरी को, पंजीकरण 26 जुलाई से

मुम्बई, 24 जुलाई (आईएएनएस)। टाटा मुम्बई मैराथन (टीएमएम) के 17वें संस्करण का आयोजन मुम्बई में 19 जनवरी, 2020 को होगा और इसके लिए पंजीकरण 26 जुलाई से शुरू जाएगा।

भारत में डिस्टेंस रनिंग इवेंट्स के क्षेत्र में पायनियर बनकर उभरे प्रोकैम इंटरनेशनल ने बुधवार को इसकी घोषणा की। प्रोकैम इंटरनेशनल के मुताबिक इस मैराथन के 17वें संस्करण में करीब 50 हजार धावक हिस्सा लेंगे।

इस मैराथन में इस साल 10के रन को खासतौर पर महिलाओं एवं चैरिटी के लिए शामिल किया गया है। साथ ही हाफ मैराथन कटेगरी में सिल्वर्स (सीनियर सिटिजन) और दिव्यांगों के लिए टाइमिंग क्राइटेरिया में छूट दी गई है।

साल 2020 में होने वाले इस इवेंट के लिए पहले प्रतिभागी महाराष्ट्र के राज्यपाल चौधरी विद्यासागर राव होंगे क्योंकि वह राज्य के पहले नागरिक हैं। राज भवन में बुधवार को इवेंट की तारीख की घोषणा की गई और इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में टाटा मुम्बई मैराथन इवेंट में टाटा संस के कम्पनी सेकेट्री सुप्रकाश मुखोपाध्याय, टाइटिल स्पांसर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के उपाध्यक्ष और कंट्री हेड उज्जव माथुर और इवेंट के प्रोमोटर्स प्रोकैम इंटरनेशनल के अनिल और विवेक सिंह शामिल हुए।

प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त महाप्रबंधक विवेक सिंह ने कहा, रेस से छह महीने पहले पंजीकरण का शुरू होना इस बात का प्रतीक है कि टाटा मुम्बई मैराथन का कद कितना बड़ा हो चुका है। इस साल हम कम से कम 50 हजार धावकों का स्वागत करने की उम्मीद कर रहे हैं। साथ ही इस साल इस मैराथन में 10के रन को खासतौर पर महिलाएं एवं चैरिटी के लिए शामिल किया गया है। साथ ही हाफ मैराथन कटेगरी में सिल्वर्स (सीनियर सिटिजन) और दिव्यांगों के लिए टाइमिंग क्राइटेरिया में छूट दी गई है।

फुल मैराथन के लिए पंजीकरण 26 जुलाई को सुबह सात बजे से शुरू होगा और 29 नवम्बर तक या फिर सभी स्थानों के भरे जाने तक जारी रहेगा। हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण 1 अगस्त को सुबह सात बजे से शुरू होगा और शुक्रवार को 30 अगस्त तक समाप्त होगा।

इसी तरह महिला, विदेशी, दिव्यांग एवं 60 साल से अधिक उम्र के धावकों के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 29 नवम्बर, 2019 या फिर इस कटेगरी के लिए निर्धाति सीटों के भरने तक होगी। 10के कटेगरी सभी एमेच्योर महिलाओं के लिए है और इसमें चैरिटी बिब्ब भी शामिल होंगे। इसके लिए पंजीकरण मंगलवार 13 अगस्त सुबह 11 बजे से शुरू होगा और 27 सितम्बर को समाप्त होगा।

ड्रीम रन के लिए पंजीकरण 5 नवम्बर को शुरू होकर 22 नवम्बर को समाप्त होगा।

सीनियर सिटिजंस रन और चैम्पियंस विद डिसएबिलिटी कटेगरी के लिए पंजीकरण 19 अगस्त को शुरू होकर 29 नवम्बर को बंद होगा। सभी कटेगरीज के लिए फिजिकल इंट्री 30 अगस्त को समाप्त होगा। ड्रीम रन और ओपन 10के कटेगरी में सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण स्वीकार किए जाएंगे।

पंजीकरण अगर ऑनलाइन करना है तो प्रोकैम डॉट इन/टाटामुम्बईमैराथन पर लॉग इन किया जा सकता है। और अगर नामांकन डाक से करना है तो फिर पोस्ट बॉक्स नम्बर-110017, मरीन लाइन्स पोस्ट ऑफिस, मुम्बई-400020 पर डाक भेजा जा सकता है। मुम्बई वासी अपने एप्लीकेशन फार्म एसिक्स के चुनिंदा स्टोर्स और सेलेक्शन सेंटर स्पोर्ट्स स्टोर्स पर जमा कर सकते हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment