ट्रंप ने टैक्स रिटर्न रिलीज रोकने के लिए सांसदों, अधिकारियों पर मुकदमा किया

न्यूयार्क, 24 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने राज्य के टैक्स रिटर्न पाने के प्रयासों को असफल करने के लिए डेमोक्रेट के नियंत्रण वाले हाउस वेज एंड मीन्स कमिटी और न्यूयार्क प्रांत के अधिकारियों पर मामला दर्ज करा दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिकी मीडिया के हवाले से कहा कि ट्रंप ने मंगलवार को वाशिंगटन स्थित संघीय अदालत में वेज एंड मीन्स कमिटी, न्यूयार्क प्रांत की अटॉर्नी जनरल लेटीशिया जेम्स और न्यूयार्क राज्य कर आयुक्त माइकल शिमिट पर मामला दर्ज कराया।

रिचर्ड नील की अध्यक्षता में हाउस वेज एंड मीन्स कमिटी ने दो जुलाई को कोष विभाग, आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) और उनके नेताओं- स्टीवन नुशिन और चार्ल्स रेटिग द्वारा ट्रंप के टैक्स रिटर्न को पलटने से इंकार करने पर मामला दर्ज कर दिया था।

न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने आठ जुलाई को प्रांत के कानून के संशोधन पर हस्ताक्षर किए थे, जिससे कांग्रेस को ट्रंप के राज्य टैक्स रिटर्न पर रोक लगाई जा सके।

ट्रंप के टैक्स संबंधी सूचना के विवाद में यह हालिया घटनाक्रम है। ट्रंप के दशकों पुरानी परंपरा को खारिज करने के बाद कर पारदर्शिता का मामला प्रकाश में आ गया है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment