आने वाले समय में हर क्षेत्र में निवेश और रोजगार के अवसर पैदा होंगे : योगी

लखनऊ, 24 जुलाई(आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश का माहौल बदला है और आने वाले वक्त में हर क्षेत्र में निवेश लाएंगे और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

योगी विधानसभा में अनुपूरक बजट पर कहा कि उत्तर प्रदेश सही रास्ते पर है। प्रदेश में संसाधनों की कोई कमी नहीं है। आने वाले समय में हर क्षेत्र में निवेश लाएंगे और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि उप्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को 12 लाख 81 हजार घर दिए गए हैं जो कि एक बड़ी उपलब्धि है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगस्त 2020 तक पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार कन्याओं की सबलता के लिए अगस्त से कन्या सुमंगल योजना शुरू करने जा रही है। इसमें कन्या के पैदा होने से लेकर इंटरमीडिएट पास होने तक 15 हजार रुपये अलग-अलग चरणों में दिए जाएंगे। इसके साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पर्यटन को विकसित किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सभी सदस्यों से कहा कि वह प्रस्ताव तैयार कर सरकार को उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो साल में 1 लाख 16 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। इसी 28 जुलाई को 65 हजार करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ होगा। प्रदेश में अब तक 28 लाख लोगों को रोजगार मिला है। प्रदेश की 23 करोड़ जनता के साथ ही प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए किसी भी तरह की धन की कमी आड़े नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रदेश के सात जिलों में जहां पुलिस लाइन नहीं थी वहां पुलिस लाइन निर्माण का काम शुरू करने की प्रक्रिया चालू है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चार जिलों में जहां महिला थाने नहीं थे, वहां पर महिला थानों के निर्माण के लिए मंजूरी दे दी गई है।

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment