बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इलेक्ट्रिक कार से विधानसभा पहुंचे

पटना, 25 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को अपने सरकारी आवास से इलेक्ट्रिक कार में सवारी कर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने इस कार की सवारी को आनंददायक सफर बताते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक कार के इस्तेमाल करने से प्रदूषण को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास 1, अणे मार्ग से विधानमंडल के मानसून सत्र की कार्यवाही में भाग लेने के लिए गुरुवार को पहल बार इलेक्ट्रिक कार पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे, जहां परिवहन विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, यह कार लगभग ध्वनि रहित एवं आरामदायक है। इलेक्ट्रिक कार के इस्तेमाल से प्रदूषण को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। इसका सफर आनंददायक रहा।

परिवहन विभाग के प्रधान सचिव संजय अग्रवाल ने पत्रकारों से बताया कि इस कार की बैटरी को चार घंटे चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक की यात्रा की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि कार की चार्जिग के लिए सचिवालय और मुख्यमंत्री आवास पर चार्जर प्वाइंट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार से पर्यावरण संतुलित करने में काफी मदद मिलेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment