एआईएफएफ ने कहा-फीफा, एएफसी के साथ मिलकर कर रहें हैं काम

नई दिल्ली, 25 जुलाई (आईएएनएस)। फीफा ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) से दो लीगों को मिलकर एक सम्मिलित लीग बनाए जाने की प्रक्रिया की मौजूदा स्थिति के संबंध में पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी। एआईएफएफ ने बयान जारी कर साफ कर दिया है कि वह इस ओर काम कर रही है और इसी कारण उसने दो-तीन साल का समय मांगा है।

एआईएफएफ ने बयान में कहा है, ऐसी मीडिया रिपोटर्स हैं जिनमें फीफा और एआईएफएफ के बीच हीरो आई-लीग और संभावित भारतीय फुटबाल लीग के मुद्दे की चर्चा को लेकर खबरें हैं।

उन्होंने कहा, हाल ही के दिनों में एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने हीरो आई-लीग क्लबों के साथ बैठक और कई इंटव्यू में वही पक्ष रखा है जो ऊपर कहा गया है।

बयान के मुताबिक, यह कहना अनुचित नहीं होगा कि इसी कारण दो-तीन साल का समय मांगा गया है ताकि विवादास्पद मुद्दे को सभी हितधारकों के साथ मिलकर सुलझाया जा सके।

आई-लीग और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को मिलाकर भारत में सिर्फ एक फुटबाल लीग का प्रस्ताव है जिसका कई आई-लीग क्लब विरोध कर रहे हैं। इसी संबंध में कुछ आई-लीग क्लबों ने विश्व फुटबाल की नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैनटिनो को पत्र लिख मदद मांगी थी।

एआईएफएफ ने बयान में कहा, एआईएफएफ ने कई बार यह साफ कर दिया है कि आईएसएल को स्थायी रूप से कभी बंद नहीं किया जाएगा और क्लबों का विकास और निष्कासन का असर भारत की क्लब फुटबाल के विकास का कदम साबित होगा।

बयान के मुताबिक, एआईएफएफ अपने सभी हितधारकों के साथ फीफा और एएफसी के साथ मिलकर इस मुद्दे का जल्दी निपटारा चाहती है और इसके लिए प्रतिबद्ध है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment