ओलम्पिक का लक्ष्य लिए बजरंग की नजरें विश्व चैम्पियनशिप पर

नई दिल्ली, 26 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया की नजरें विश्व चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन पर टिकी हुई हैं। वह विश्व चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर टोक्यो ओलम्पिक-2020 का टिकट हासिल करना चाहते हैं।

बजरंग ने यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुई ट्रायल्स में हरफूल सिंह को मात दे विश्व चैम्पियनशिप के लिए चुनी गई टीम में जगह बनाई। 65 किलोग्राम में बजंरग के होने का मतलब था कि बाकी पहलवान ने मैट से दूरी बनाए रखी।

बजंरग ने यहां ट्रायल्स के बाद संवाददाताओं से कहा, मेरी तैयारी अच्छी चल रही है। मैं इस तरह से अभ्यास कर रहा हूं कि चोट न लगे।

बजरंग ने कहा कि ट्रायल्स उनके यह पता करने का सही मंच है कि उन्हें आगे कहां सुधार करना है।

उन्होंने कहा, हर कोई जानता है कि विश्व चैम्पियनशिप बड़ा टूर्नामेंट है। ओलम्पिक के बाद शायद दूसरे स्थान का। ओलम्पिक में सिर्फ 16 खिलाड़ी होते हैं वहीं विश्व चैम्पियनशिप में तकरीबन 40-45 खिलाड़ी होते हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं यहां ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर पाऊंगा।

बजंरग ने कहा कि वह अपने लेग डिफेंस पर काम कर रहे हैं।

एशियाई एवं राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता ने कहा, हम इस पर काम कर रहे हैं। मैं जितने भी अंक देता हूं वो सभी पैर के जरिए जाते हैं। मेरी सोच है कि मैं अपने विपक्षी को थका दूं चाहे इसमें मुझे कुछ अंक क्यों न देने पड़ें।

वहीं एशियाई खेल-2018 में स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश फोगाट ने ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया। सितंबर में कजाकिस्तान में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment