सपा सांसद आजम खां घिरे, महिला सांसदों ने खोला मोर्चा

लखनऊ, 26 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा में तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले रामपुर से सपा सांसद आजम खां चौतरफा घिर गए हैं। इस बार उनको टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। एक के बाद एक उत्तर प्रदेश की कई महिला सांसद व नेताओं ने आजम के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है।

लोकसभा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। आजम खां की टिप्पणी के बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद अब रमा देवी ने आजम खां से माफी मांगने की मांग की है। इसके बाद यह क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

शुक्रवार को जहां लोकसभा में इस पर बहस जारी है, वहीं बहुजन समाज (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर आजम खां की आलोचना की है।

आजम खां की अशोभनीय टिप्पणी पर मायावती ने लिखा, उप्र से सपा सांसद श्री आजम खां द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया, वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है तथा अति-निंदनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं, बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसे बयान के लिए आजम खां को हर हाल में माफी मांगनी होगी। उन्होंने कहा कि यह ऐसी जगह नहीं है, जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए। ईरानी के मुताबिक, आजम खां इस्तीफे का ड्रामा कर रहे थे।

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, मेरे 7 साल के संसदीय कार्यकाल में किसी पुरुष ने इस तरह की हिमाकत नहीं की, यह सदन महिला से जुड़ा नहीं है, बल्कि पूरे समाज से जुड़ा है। महिला किसी भी पक्ष की हो, मामला इस सदन के विशेषाधिकार का है और किसी को महिला के अपमान का हक नहीं है।

भाजपा नेता जया प्रदा ने लोकसभा अध्यक्ष से आजम खां की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। कभी आजम खां के साथ रहीं और अब उनकी कट्टर प्रतिद्वंद्वी बन चुकीं जया प्रदा ने बदजुबानी को आजम की आदत बताते हुए उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा, गुरुवार को लोकसभा में आजम की हरकत के कारण उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए।

रमा देवी ने आजम खां के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया है। जब मामले ने तूल पकड़ा तो आजम ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिहाज से गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment