कारगिल दिवस पर बॉलीवुड हस्तियों ने दी बहादुर जवानों को सलामी

कारगिल विजय दिवस, ऑपरेशन विजय की सफलता को चिन्हित करती है। 26 जुलाई, 1999 को भारत ने सफलतापूर्वक उन उच्च चौकियों की कमान संभाली जिसे पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था।

बॉलीवुड हस्तियों ने इस दिन सोशल मीडिया के माध्यम से अपने गर्व को साझा किया।

अक्षय कुमार ने लिखा : वैसे तो मैं ज्यादा किताबें नहीं पढ़ता, लेकिन चूंकि आज के दिन कारगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने पर हम हमारे वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, ऐसे में मैंने शिव अरूर और राहुल सिंह की किताब इंडियाज मोस्ट फीयरलेस 2 चुनी है। हम अपने जवानों को नहीं भूल सकते हैं जिनकी हिम्मत और बहादुरी हमें दिन-प्रतिदिन चैन से रहने देती है।

संजय दत्त : मैं हमारे वीर जवानों को सलाम करता हूं जिन्होंने हमारे देश की प्रभुता के लिए कारगिल युद्ध में वीरतापूर्वक लड़ाई की। आपके बलिदानों को हमेशा याद किया जाएगा। जय हिंद। कारगिल विजय दिवस।

अनुष्का शर्मा ने युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को याद करते हुए लिखा : हमारे सशस्त्र बलों में सभी नायकों को सलामी, श्रद्धांजलि, सम्मान और आभार, जिन्होंने देश की सेवा के लिए अपने प्राणों का त्याग दिया। कारगिल विजय दिवस।

विक्की कौशल : राष्ट्र के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले वास्तविक नायकों के साहस और बलिदान को याद कर रहा हूं। सलाम। जय हिंद। कारगिल विजय दिवस।

मधुर भंडारकर : इस दिन हम भारतीय सेना के पराक्रम और सर्वोच्च बलिदान का जश्न मनाते हैं क्योंकि हम कारगिल दिवस मनाते हैं। कारगिल युद्ध के वीर जवानों के प्रति हमेशा ऋणी रहूंगा।

सनी देओल : बहादुरों के जीत को याद कर रहा हूं जिन्होंने राष्ट्र के लिए लड़ाई की। जय हिंद!

फरहान अख्तर : इस कारगिल दिवस के मौके पर प्रेम, श्रद्धा और कृतज्ञता के साथ सभी वीर जवानों को याद कर रहा हूं। जय हिंद।

अर्जुन कपूर : शहीदों के पराक्रम और उन्होंने हमारे लिए जो बलिदान दिया, उसका शुक्रिया अदा करने के लिए कोई भी शब्द पर्याप्त नहीं है। जय हिंद। कारगिल विजय दिवस।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment