बिहार : दरभंगा में टिकटॉक वीडियो बनाता युवक बाढ़ में डूबा, मौत

दरभंगा, 26 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के दरभंगा जिले में टिकटॉक वीडियो फिल्माने के दौरान एक युवक की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई। एनडीअरएफ की टीम ने युवक का शव बरामद कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, अदलपुर के कुछ लड़के बाढ़ देखने के लिए बुधवार को केवटी के लैला चौर घूमने गए थे। वहां सभी लड़के पानी के बहाव के संग सेल्फी लेने और टिकटॉक वीडियो बनाने लगे।

टिकटॉक वीडियो बनाने के क्रम में कासिफ इफ्तखार (22) पानी में गिर गया और बहने लगा, उसे बचाने के लिए उसका 20 वर्षीय दोस्त अफजल रेहान भी पानी में कूदा। अफजल ने अपने दोस्त को तो बचा लिया, लेकिन खुद पानी की तेज धार में बहकर डूब गया। एनडीआरएफ की टीम ने गुरुवार को चौर इलाके से अफजल का शव बरामद किया।

बाढ़ के पानी में स्टंट करने के इन लड़कों के कई तरह के वीडियो और फोटो सामने आए हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जिला प्रशासन ने जनता से बाढ़ के पानी से दूर रहने और ऐसे स्टंट न करने और बाढ़ के पानी में सेल्फी या वीडियो लेने से बचने की अपील की है।

दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने शुक्रवार को कहा, दुर्भाग्य से इस तरह की लापरवाही और गलतफहमी के कारण कई मौतें हुई हैं। ऐसी घटनाओं के बारे में जागरूकता फैलाना महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करना भी हमारी जिम्मेदारी है कि ऐसी मौतें न हों।

उन्होंने सभी माता-पिता से बच्चों पर ध्यान देने और नदी की धाराओं में गोताखोरी जैसी कुप्रथाओं से बचने का निर्देश देने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में दरभंगा सहित 13 जिलों में बाढ़ का कहर जारी है, जिससे 82 लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment